Pages

Subscribe:

Tuesday 15 March 2016

क्या कहते है इनके सितारे ?



महेन्द्र सिंह धोनी ( कप्तान भारतीय क्रिकेट टीम)
जन्मतिथि ( 07/07/1981  - 12:00 रांची झारखण्ड )


भारतीय टीम के सफ़ल युवा कप्तान की जन्मतिथि और अनुमानिक समय के अनुसार कन्या लग्न और कन्या राशि बनती है। वर्तमान की दशाओं का यदि आंकलन करें तो सितारो की चाल कहती है कि राहु की महादशा भ्रमित रखेगी और विरोधियो को बोलने का मौका देगी । कई जगह आप वैसा प्रदर्शन नही कर पायेगे जैसा आपके चाहने वाले आपसे चाहते है। और ऐसा हो भी नही सकता क्योकि कोई भी खेल अनिश्चित्तता पर आधारित होता है। कई जगह आपके निर्णय खुद को भी निराश कर सकते है परन्तु भाग्येश शुक्र की अन्तर दशा 2017 के अप्रेल तक  आपको अन्दर से सपोर्ट कर रही है जिससे आपका मनोबल कमजोर नही होगा और आप लोगो की पर्वाह किये बगैर निरन्तर प्रयास जारी रखेगे । जिसके बल पर आप चमत्कारिक परिणाम लाकर अपने देश के गौरव को बढाने मे सफ़ल रहेगे। इस बार भी राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय मैचों मे आप अपनी अलग पहचान बनाने मे काम्याब रहेगे। इस साल आप बेहतरीन परिणाम देने मे सफ़ल रहेगे।

*************************************************************************************
शिखर धवन  ( 5/12/1985 - 12:00pm , Delhi )

शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुये सितारे है जिन्होने अपने बल पर अपने चाहने वालो को कभी निराश नही होने दिया।  इनकी जन्मतिथि और अनुमानिक समय के अनुसार  वर्तमान मे कर्मेश की महादशा के साथ राहु की दशा भी चल रही है परन्तु 5 मार्च के बाद  गुरु का आना इनके प्रदर्शन मे चार चान्द लगा सकता है। अपने अनुभव और बेहतरीन कार्य कुशलता के बल पर आप टीम के लिये महत्वपूर्ण योगदान देगें। कुण्डली और ग्रह गोचर के हिसाब से ऐसा प्रतीत होता है कि फ़रवरी 2017 तक आपका प्रदर्शन और निखर कर आयेगा। आपके कन्धों पर टीम और देश की प्रतिष्ठा को बनाये रखने की बडी जिम्मेदारी है। आपके चाहने वालो का प्रेम और विश्वास आप्को लगातार आगे बढते रहने की प्रेरणा प्रदान करेगा। आपके आक्रामक तेवर के बल पर कई बार विरोधी टीम के माथे पर बल पड सकता है। कुल मिलाकर ग्रह गति के आधार पर यह कहा जा सकता है कि कुछ खास और महत्वपूर्ण पारिया खेलने का आपको मौका मिलेगा जिससे आपको राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान मिलेगी। आने वाली सीरीज मे आपका बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलेगा।
------------------------------------------------------------------------------------------------------------
रोहित शर्मा  ( 29/04/1987 - 12:00 , Nagpur )

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे सदस्य हैं जिनकी प्रतिभा और छवि किसी के परिचय की मोहताज नहीं । अपने बल पर खुद को अलग पहचान देने और विलक्षण प्रतिभा के धनी इस खिलाडी की जन्म तिथि और अनुमानिक समय के हिसाब से अभी राहु की महादशा मे शनि का अन्तर चल रहा है। कुण्डली मे बुधादित्य राज योग है जो निश्चित रूप से उनकी अलग छवि बनाने मे मदद करता है। कुण्डली के अन्य ग्रह जैसे स्वराशि का वृहस्पति और उच्च राशि का शुक्र आपको हर बार अलग करने की प्रेरणा प्रदान करते है। आपका शान्त स्वभाव और सही समय पर ठोस निर्णय लेने की क्षमता लाजवाब है । आपने पहले भी बहुत ही महत्वपूर्ण पारिया खेलकर अपने देश का गौरव बढाया है और आगे भी भविष्य मे आप्से ऐसी उम्मीद की जाती है। आपको लक्ष्य तक पंहुचाने मे आपकी ग्रह दशा और तात्कालिक गोचर का पूर्ण सहयोग मिलता दिख रहा है। जिससे आप राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर आश्चर्यजनक प्रदर्शन करके सबको अपना चहेता बना लेगे। निकट भविष्य के आगामी टूर्नामैन्ट मे भी आपका प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहने वाला है। 
          
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------
विराट कोहली ( 05/11/1988 - 10:28am  Delhi )

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा टीम लीडर और आक्रामक बल्लेबाज विराट कोहली ने बहुत ही कम समय मे देश ही नही बल्कि विदेशों मे रहने वाले लोगो के दिलों मे भी अपनी योग्यता के बल पर अपने लिये खास जगह बनायी है। आपकी जन्मतिथि और अनुमानिक समय के अनुसार वर्तमान मे राहु की महा दशा मे शनि का अन्तर चल रहा है। फ़रवरी 2018 तक यही समय चलेगा और गोचरीय दृष्टिकोण से आप देश से बाहर की जमीं पर आश्चर्यजनक खेल तो दिखायेगे ही साथ ही अपने जमीं पर भी एकाएक ऐसे प्रदर्शन कर डालेगे जिसकी उम्मीद शायद आपने भी नही की होगी और और ऐसा एक बार नही बल्कि कई बार होगा। जैसा कि पूर्व मे भी देखा गया है कि आपकी महत्वपूर्ण पारी के दम पर अचानक खेल का पलडा पलटने मे समय नही लगा । वैसे ही आगामी मैचो मे भी रह सकता है फ़िर चाहे वो राष्ट्रीय स्तर का हो या फ़िर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का हो । आपकी कप्तानी मे जितने भी मैच खेले जायेगे उनमे से अधिकतर मैचों के परिणाम आशाजनक रहने की उम्मीद है।  

Buy Now


--------------------------------------------------------------

युवराज सिह ( 12/12/1981 - 12:00 pm  Chandigarh )

भारतीय टीम के जाने माने आल राउण्डर युवराज सिंह के बारे मे कौन नही जानता । आपके नाम पर विश्वस्तर के कई रिकोर्ड दर्ज हैं आपने अपने देश मे ही नही बल्कि विदेशी धरती पर भी विरोधियों को मुंह तोड जवाब दिया है। आपकी जन्मतिथि और अनुमानिक समय के हिसाब से वर्तमान मे शनि की महादशा और बुध का अन्तर चल रहा है ये समय मार्च 2015 से शुरु होकर दिसम्बर 2017 तक चलेगा । ये वो समय है जब आपका प्रदर्शन कुछ धीमा रह सकता है। क्योकि आपसे पूरी टीम को ही नही बल्कि समूचे देश को भी बडी उम्मीदे है तो ऐसे मे आप्को चाहिये होगा कि मेहनत और आत्मविश्वास को जगाना होगा। अन्यथा आपका कैरियर ग्राफ़ कुछ हद तक नीचे को आ सकता है और जितना समय बीतता चला जायेगा उतना ही संघर्ष भी बढता चला जायेगा। और कही ना कही आप रेस से बाहर होते चले जायेगे। ऐसा प्रतीत होता है कि इस बार राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के मैचों मे आप उम्मीद से बढकर परिणाम देने मे असमर्थ रह सकते है ऐसे मे आपकी कडी मेहनत कहे या कोई चमत्कार जो आपकी पोजिशन को बनाये रखेगा। ग्रहो के आधार पर स्पष्ट है कि इस बार आप्का प्रदर्शन पूर्व से कमतर ही मालूम पडता है।  
------------------------------------------------------------------------------------
सुरेश रैना  (27/11/1986 - 12:00 pm Ghaziabad )

सुरेश रैना को भारतीय क्रिकेट टीम की रीढ का हड्डी कहना गलत नही होगा। आपने कई बार ऐसे मोड पर दीवार बनकर टीम की प्रतिष्ठा को खतरे से बचाया है जिसे चमत्कार ही कहा जा सकता है और ये चमत्कार सिर्फ़ रैना ही कर सकते है। इनकी जन्मतिथि और अनुमानिक समय के हिसाब से वर्तमान मे राहु की महा दशा और शुक्र ग्रह का अन्तर चल रहा है। शुक्र इनकी कुण्डली मे कर्मेश और पंचमेश होकर बलवान स्थिति मे है अत: 2017 के मार्च तक ग्रहो का भरपूर समर्थन मिलता दिख रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि इस बार नजदीकी टूर्नामेन्टो मे आपका प्रदर्शन और निखर के सामने आ सकता है। आपके चाहने वालो को जैसी आपसे उम्मीद है आप उस से भी बढकर करेगे और ऐसा कहना भी गलत नही होगा कि कुछ खास रिकोर्ड आपके नाम हो सकते है। इस बार भी अपने देश के लिये आप पूर्व की तरह ही बडी पारी खेलकर प्रंशसकों की लिस्ट बढाने मे कामयाब रहेगे।
--------------------------------------------------------------------------
आर. आश्विन - ( 17/09/1986 - 12:00 pm  Madras )

जब भी गेन्दबाजी की बात होती है तो आर. आश्विन का नाम सबसे पहले जुवां पर आता है। हाल ही मे आपका प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा है। वैसे भी आपने शुरु से ही अपनी लय को बरकार बनाये रखा है। आपकी जन्मतिथि और अनुमानिक समय के हिसाब से वर्तमान मे शनि की महादशा मे भाग्येश का अन्तर  चल रहा है और कुण्ड्ली में गजकेसरी योग भी विद्यमान है । यद्यपि बीच-२ मे आप नाखुश भी करेगे और प्रंशसको के गुस्से को भी झेलना पडेगा परन्तु खेल अनिश्चित्तता पर निश्चित होता है और पल-पल खेल का रुख बदलता नजर आता है और लास्त तक भी कई बार निश्चित नही हो पाता कि अब क्या होने वाला है ऐसी स्थिति मे खिलाडियो के मनोबल और आत्मविश्वास की सच्ची परीक्षा होती है । फ़िर भी कुण्डली के अन्य शुभ ग्रहों के प्रभाव को देखते हुये यह कहा जा सकता है कि 2017  जून तक आपके खेल मे निखार आता चला जायेगा और प्रंशसको को खुश रखने मे आप कोई कसर नहीं छोडेगे । निकट भविष्य के घरेलू और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के मैचों मे आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा।
------------------------------------------------------------------------------------
रविन्द्र जडेजा - ( 06/12/1988 - 12:00 pm Jamnagar )

रविन्द्र जडेजा बाएं हाथ से खेलनेवाले मध्य क्रम के बल्लेबाज  और धीमी गति वाले प्राचीन शैली के गेंदबाज है ऐसा सभी जानते है और खेल जगत में लम्बे समय से जाना पहचाना नाम बन चुके है। आपके प्रंसशकों की लम्बी तादाद है । आपकी जन्मतिथि और अनुमानिक समय के आधार पर तुला राशि के जातक हैं और वर्तमान में शनि की महादशा मे बुध का अन्तर चल रहा है। कुण्डली मे बुधादित्य राजयोग विराजमान है और भाग्य स्थान बलवान स्थिति मे है । इस साल के आखिर तक ग्रह और दशाओं का समर्थन आपके साथ है। जिसके बल पर उम्मीद की जा सकती है कि अभी आप खेल प्रतियोगिताओं से जुडे रहेगे। और अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करके देश का गौरव बढाते रहेगे। ऐसा भी कहा जा सकता है कि कुछ आश्चर्यजनक रिकोर्ड बनाने की भी आपके अन्दर क्षमता है और आप आने वाले समय मे अपने चाहने वालो को ये तोहफ़ा जरूर देन्गे।
---------------------------------------------------------  
हरभजन सिह  (  03/07/1980 - 17:00 Jalandhar )

चिरपरिचित नाम याने कि हरभजन सिंह ने अपने खेल के माध्यम से लोगो के दिल को जीता है और देश-विदेश मे अपने चाहने वालो की लम्बी लिस्ट तैयार की है। आपकी जन्मतिथि और अनुमानिक जन्मसमय के आधार पर वृश्चिक लग्न और कुम्भ राशि के जातक है। और वर्तमान में बुध की महा दशा में शुक्र का अन्तर चल रहा है। पूर्व मे आप्का प्रदर्शन कित्ना भी काबिले तारीफ़ क्यो ना रहा हो परन्तु वर्तमान की गोचरीय स्थिति से ऐसा प्रतीत होता है कि यदि आप खेल से निरन्तर जुडे रहना चाहते है तो कडी मेहनत की जरूरत है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर मे कही ना कही आपकी स्थिति थोडी कमजोर दिख रही है। और निकट भविष्य के समस्त मैच चाहे वो  राष्ट्रीय स्तर के हों या अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के उनमें आपका प्रदर्शन आपके चाहने वालो को निराश कर सकता है। यदि आप संघर्ष और मेहनत के बल पर फ़रवरी 2017 भारतीय टीम का हिस्सा बने रहते हैं तो उसके बाद आपकी मेहनत रंग लायेगी और आप अपने आलोचको का मुंह बन्द कर पाने मे सफ़ल रहेगे। 
----------------------------------------------------
हार्दिक पंड्या  ( 11/10/1993 - 12:00 Surat )

हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट टीम मे नया चेहरा और उभरता हुआ खिलाडी जिसमें जोश है हौंसला है और कुछ कर दिखाने की क्षमता के साथ निर्णय लेने की सूझ-बूझ है। इनकी जन्मतिथि और अनुमानिक जन्म समय के हिसाब से कर्क राशि बनती है और वर्तमान मे शुक्र की महादशा मे राहु का अन्तर चल रहा है। अन्य ग्रहो के गोचरीय प्रभव को देखते हुये आपके लिये 2016 का समय पक्ष मे दिखता है आप अपने प्रदर्शन से प्रसशको को खुश करने मे कामयाब रह सकते है परन्तु रेस अभी लम्बी है और प्रतिस्पर्धा के इस खेल मे बने रहना थोडा मुश्किल भी होगा। ये समय आपकी मेहनत का है जितना समय देगे उतना आप्के लिये अच्छा रहेगा अति आत्मविश्वास को खुद पर हावी ना होने दे और अनुभवी व्यक्तियो का सहयोग लें।
------------------------------------------------


अशीष नेहरा  ( 29/04/1979 - 12:00 Delhi )

आशीष नेहरा ने अपनी योग्यता के बल पर इण्डियन टीम मे अपनी जगह बनायी है । और शुरुआती दौर मे आपका प्रदर्शन सराहनीय रहा है इसमे कोई दो राह नहीं है। आपकी जन्मतिथि और अनुमानिक समय के हिसाब से वृष राशि के जातक है और गुरु की महादशा मे शुक्र का अन्तर चल रहा है। कुछ हद तक अभी समय आप्के पक्ष मे दिखता है परन्तु गोचरीय दृष्टिकोण से  ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कही ना कही आपके अन्दर आत्मविश्वास की कमी आ रही है जो आप्के कैरियर के लिये ठीक नही है अभी आप्को लय मे आने के लिये ज्यादा मेहनत की जरूरत है। यद्यपि आपके प्रसंशको को आपसे अत्यधिक उम्मीद रहेगी परन्तु आपकी तरफ़ से ना चाहकर भी कुछ कमी रह ही जायेगी। याने की निकट भविष्य के राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के सभी मैचों मे आपका प्रदर्शन मध्यम श्रेणी का रहेगा।



DR. VED PRAKASH DHYANI